महाराष्ट्र राज्य पुलिस भरती: २०१८

maha police bharti will be conducted shortly in the state

दोस्तों आनेवाले कुछ दिनोमे हमारा महाराष्ट्र राज्य पुलिस भर्ती प्रक्रिया का इंतजार समाप्त होनेवाला हैं लेकिन सवाल यह हैं की हम इस भर्ती परीक्षा के लिए तैयार हैं? क्या इस बार हम पुलिस की  वर्दी का सपना पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं? बहुत सारे दोस्त जो पहली बार इस भर्ती प्रक्रिया का एक हिस्सा बन रहे हैं उन्हें सबसे पहले हम बधाई देते हैं लेकिन साथ ही इस बात की भी जानकारी देना चाहते हैं की बहुत सारे हमारे दोस्त ऐसे भी है जो बहुत दिनों से ये सपना हकीकत के बदलने में सफल नहीं हो पाये है. इसीलिए हम चाहते है की आप आज ही इस विषय के गंभीरता को समझ ले और उस मंजिल तक चल पड़ने के लिए खुद को तैयार करे.

बहुत सारे उदाहरण देखने के बाद हमने अपने विश्लेषण से पता लगाया कि वो क्या बात होती है जो आपको इस परीक्षा में सफल बना देती है ?  इसमेसे बहुत सारी बातें आपको भी पता है जैसे की :

  1. हमारे बहुत से दोस्त शारीरिक क्षमता के टेस्ट को पार कर लेते है लेकिन ज्ञानात्मक परीक्षा उनके लिए कठिनाई पैदा करती है.
  2. बहुत सारे दोस्त यह भी बताते है की written exam में वे अच्छा स्कोर कर पा सकेंगे लेकिन उन्हें शारीरिक क्षमता टेस्ट को पास करना बहुत मुश्किल हो जाता है.
  3. कुछ लोग ये दोनों भी क्षेत्र में माहिर होते है लेकिन फिर भी उन्हें इस प्रवीणता को नौकरी में बदलना कठिन हो जाता है.
  4. और कुछ लोग ऐसे भी है जिन्होंने पढाई भी बहुत की है और उनकी शारीरिक क्षमता भी मानक से ऊपर है लेकिन इस भर्ती प्रक्रिया का तनाव उनको मंजिल तक पहुंचने से रोकता है.

इसलिए दोस्तों हम यह चाहते है की इस बार आप ऊपर दी गयी चार में से किसी भी एक प्रकार से हो तो भी अपना सपना इस बार पूरा करे.

आपको शायद पहले से पता होगा लेकिन फिर एक बार हम आपके लिए ये दोहाराना चाहते है की इस बार महाराष्ट्र राज्य में मेगा भर्ती होने की संभावना है, पिछले कुछ दिनों राज्य में चल रही गतविधिया देखकर इस बात का अंदाज लगाना मुश्किल नहीं की भर्ती होनेवाली है. आप में से बहुत सारे दोस्तों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी होगी और जिन्होंने नहीं की है उन्हें हम बताना चाहेंगे की वो इस साल का यह सुनहरा मौका न गवाए क्योंकि अभी उनके पास बहुत वक्त है.

हम यहाँ पर आपको इस भर्ती में आपका चयन होने के लिए पूरी तरह से मदद करेंगे. बहुत सारे दोस्तों से मिलने के बाद और उनके अनुभव सुनने के बाद हम इस बात का पता लगा पाये है की हम कहा कमजोर है? वो क्या बात है जो हमें सफल होने से रोकती है.

हमारे एक्सपर्ट यहाँ पर आपको इस भर्ती परीक्षा में किस प्रकार पढाई करनी है इसके बारे में तो बताएँगे ही लेकिन साथ ही आपका सही तरीके से प्रिपरेशन भी करावा लेंगे. बस आपको हमसे जुड़े रहना है. हम आपको यकिन दिलाते है की इस बार आपके सीने पर वर्दी होने में हमारा महत्वपूर्ण योगदान रहेगा. आपको written exam में आनेवाले सभी सवालो को हम यहाँ पर हल करेंगे और साथ ही आपकी करंट अफेयर्स की तैयारी हम करवा लेंगे.

हमारा ये प्रोग्राम गणतंत्र दिन (२६ जनवरी २०१८) से हम शुरू करना चाहते है और इसके लिए आपके सहयोग अपेक्षा करते है. आपको बस इसके लिए हमरा सन्देश अपने सभी दोस्तों को भेजना है और इस पोस्ट के आखिर में दिए हुए फॉर्म में अपना ईमेल ID और नाम लिखकर सबमिट करना है. ऐसा करने से आपको आपके ईमेल पर हमारे updates आना शुरू हो जायेंगे जो आनेवाले exam में आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे.

आप फेसबुक से भी हमसे जुड़ सकते है. आपको सिर्फ आगे दी गई लिंक पर क्लीक करके हमरे इस पेज को like करना होगा जिससे हमारी पुलिस भर्ती परीक्षा की पोस्ट आपको फेसबुकपर दिखना शुरू हो जायेगा. हमारा पेज like करने के लिए यहाँ क्लीक कीजिये. sbfied.com

तो दोस्तों मिलते २६ जनवरी को गणतंत्र दिन के शुभ अवसर पर जहासे आपका और हमारा मिशन पुलिस भरती शुरू हो जायेगा. जय हिंद  www.sbfied.com

1 thought on “महाराष्ट्र राज्य पुलिस भरती: २०१८”

Leave a Comment

Your email address will not be published.